5 Famous Highway Dhabas In India For The Hungry Souls!

5 Famous Highway Dhabas In India राजमार्ग से गुजरते वक़्त एक ढाबा पर रुकने पर मुंह के पानी के साथ  मक्खन चिकन, आलू पराठा, मक्‍के दी रोटी और मालाई लस्सी का स्वाद शायद भारत में किसी भी सड़क यात्रा के सर्वोत्तम हिस्सों में से एक है,इन सड़क के किनारे भोजनालयों, जिन्हें भारत में ढाबा कहा जाता है, में फैंसी फर्नीचर या आधुनिक सजावट नहीं है लेकिन कोई भी इन छोटे स्थानों पर भोजन की प्रामाणिकता  और स्वाद पर कोई स्वाल नही उठता है.

यदि आप भारत के इन प्रमुख राजमार्गों में से किसी एक पर यात्रा कर रहे हैं, तो अपने वाहन को रोकने और इन शानदार ढाबों में से एक में भोजन का स्वाद न भूलें!

1.Sharma Dhaba

5 Famous Highway Dhabas In India

यदि आपके पास राजस्थानी व्यंजन की बात है, तो जयपुर-सीकर रोड पर शर्मा ढाबा है जहां आपको ब्रेक लेना चाहिए और राजस्थान के कुछ प्रामाणिक व्यंजनों में शामिल होना चाहिए। यहां, आपको शुद्ध शाकाहारी भोजन मिलता है, मावा नान के साथ एक विशेषता के रूप में कि कोई भी विरोध नहीं कर सकता है।

Must-haves: Missi roti, mawa naan (mawa roti), paneer masala, malai matar
Location: Jaipur-Sikar Road

5 Famous Highway Dhabas In India

2. Rao Dhaba

5 Famous Highway Dhabas In India

यदि आप एनएच 8 के माध्यम से दिल्ली से जयपुर यात्रा कर रहे हैं, तो पुराने राव ढाबा में रुकना सुनिश्चित करें। खैर, इस जगह को याद करना वाकई मुश्किल है क्योंकि आप बाहर पार्क किए गए वाहनों का बेड़ा देखेंगे। भोजनालय सरल स्थापित है लेकिन भोजन बिल्कुल finger-licious है! शाकाहारियों और मांसाहारी दोनों के लिए उनके पास एक विस्तृत मेनू है।

Must haves: Stuffed naan, daal makhani, channa masala
Location: Delhi-Jaipur Highway, NH 8, Dharuhera

5 Famous Highway Dhabas In India

3. Amrik Sukhdev Dhaba

5 Famous Highway Dhabas In India

यह एक पारंपरिक ढाबा के रूप में शुरू हुआ, लेकिन किसी भी समय अमीर सुखदेव ढाबा इतने प्रसिद्ध हो गए (अपने सुन्दर उत्तर भारतीय व्यंजनों के कारण) कि यह जल्द ही एक वातानुकूलित ढाबा में बदल गया। यह जगह अच्छी तरह से बनाए रखी जाती है, और स्वादिष्ट पराठा की विभिन्न किस्मों की पेशकश करती है जिन्हें मक्खन के गुड़िया के साथ परोसा जाता है।

Must-haves: Amritsari Kulcha, stuffed paranthas, jalebis, white butter, lassi
Location: G.T Road, Murthal NH 1, Haryana

4.Puran Singh Da Dhaba

आप इस छोटे से ढाबा की प्रसिद्धि को इस तथ्य से समझ सकते हैं कि इसे अपने सुपर स्वादिष्ट भोजन के लिए देश के प्रमुख खाद्य चैनलों द्वारा कवर किया गया है। NH 1 पर अंबाला शहर के नजदीक, यह स्थान कुछ भव्य पंजाबी गैर-शाकाहारी व्यवहार जैसे मटन करी, चिकन करी, किमा कालेजी और कढ़ी चावल के साथ भूखों को रोकता है।

Must-haves: Palak paneer, kadhi chawal, keema kaleji, chicken curry
Location: Near Ambala city, NH 1

Social Media Video Viral “इसमें तेरा घाटा” पर अश्लीलता फैलाने में “मेरा कुछ नहीं जाता”

5.Mr Sanjay Dhaba

Srinagar-Leh Highway पर संजय ढाबा  बाइक और यात्रियों को कुछ अद्भुत काली चाय और अलू पराठा प्रदान करता है. लेकिन भोजन अतुलनीय स्वादिष्ट है हिमालय के अंदर अपनी यात्रा शुरू करने से पहले यहां रुकें और एक पेट भरने का आनंद लें.

Must-haves: Aloo paratha, aloo sabzi, black tea

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *