ATM मशीन खुलते ही चौंक गए लोग, चूहे कुतर गए 12 लाख के नोट

Mewar News – असम के तिनसुकिया में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम में चूहों ने 10 या 20 हजार रुपये नहीं, बल्कि पूरे 12 लाख रुपये के नोट कुतर डाले जानकारी के अनुसार, तिकसुकिया के एसबीआई एटीएम मशीन के बंद होने की शिकायत आई. इस पर कर्मचारी मशीन को ठीक करने पहुंचे. जब मशीन खोली गई तो कर्मचारी हैरान रह गए.

उन्होंने देखा कि पांच सौ और दो हजार रुपये के नोट मशीन में चूहों ने कुतर दिए हैं. इस बारे में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि तिनसुकिया के लैपुली इलाके का एटीएम 20 मई से तकनीकी खराबी के कारण बंद था.शिकायत मिलने पर 11 जून को एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी ग्लोबल बिजनेस साल्यूशंस (जीबीएस) के कर्मचारी मशीन ठीक करने पहुंचे थे. तब यह घटना सामने आई.

बैंक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि 12 लाख 38 हजार के नोटों को चूहे कुतर गए हैं. केवल 17 लाख कीमत के नोट बच पाए हैं. जीबीएस ने 19 मई को मशीन में 20 लाख रुपए डाले थे. अगले दिन से ही एटीएम ने काम करना बंद कर दिया था.घटना की जांच के सिलसिले में एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. कुछ लोगों ने घटना को लेकर संदेह जाहिर किया है. उनका कहना है कि 20 मई को एटीएम बंद हुआ और करीब एक महीने बाद मैकेनिक मशीन ठीक करने पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *