Black Tea Or Black Coffee: Which is better?

Black Tea Or Black Coffee : अक्सर, दो तरह के शोकिन लोग होते एक तो चाय के और दुसरे कॉफी पसंद करने वाले व्यक्ति तो, हम सोच रहे थे कि कौन सा व्यक्ति इनके सेवन से लाभान्वित है – Black Tea or Black Coffee? यहां जाने –

Black Tea Benefits

Black Tea Or Black Coffee

The cozy winter drink आपको गर्म रखने के लिए वास्तव में अच्छा है. यह एंटीऑक्सीडेंट को बढ़ाकर अपने प्रतिरक्षा स्तर को बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है, क्योंकि उनमें पॉलीफेनॉल होते हैं, जो एंटीऑक्सिडेंट का एक प्रकार है जो रसायनों को आपके सिस्टम में प्रवेश करने से रोकता है. पोलिफेनोल बैक्टीरिया के कारण पट्टिका से लड़ने में मददगार होते हैं, अपनी हड्डियों को मजबूत करते हैं और यहां तक ​​कि डिम्बग्रंथि के कैंसर से लड़ते हैं .

लेना चाहेंगे चाय की चुस्की, पर किस चाय की!

उपर्युक्त के अलावा, Black Tea अल्किलामिन एंटीजन और टैनिन में समृद्ध है. ये आपको बेहतर प्रतिरक्षा सुनिश्चित करते हैं और आपकी आंतों को मजबूत करते हैं।

जहां तक ​​चाय में कैफीन की मात्रा का सवाल है, कॉफी की तुलना में इसमें लगभग आधा कैफीन होता है,

Black Coffee Benefits

Black Coffee अक्सर जिम जाने वालों की पसंदीदा पसंद होती है. हालांकि इसे अक्सर खराब पेय के रूप में देखा जाता है, भगवान जाने कि क्यों, ब्लैक कॉफ़ी के असंख्य लाभ हैं. ब्लैक कॉफी का सुबह मे सेवन करना लंबे जीवन से जुड़ा हुआ है।. काली चाय की तरह, इसमें पोटेशियम और मैग्नीशियम के अलावा एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं.

जल्दी वजन कम करना है तो ये 5 फल खाना कर दें शुरू , Diet For Speedy Weight Loss

ब्लैक कॉफी को पुरुषों और महिलाओं और पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर और महिलाओं में एंडोमेट्रियल कैंसर दोनों में पार्किंसंस, बेसल सेल कार्सिनोमा, अल्जाइमर और मधुमेह जैसी बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करने के लिए भी देखा जाता है.

So, Black Tea Or Black Coffee

ईमानदारी से कहे तो , यह केवल उन लाभों पर निर्भर करता है जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं. Black Tea or Black Coffee दोनों के पास अपने असंख्य लाभ हैं. हालांकि दोनों में कैफीन की मात्रा में अंतर है केवल यही एक महत्वपूर्ण अंतर मौजूद है. चाय की तुलना में कॉफी (कैफीन की मात्रा दोगुना हो जाती है (1/4 लीटर में 80-90 मिलीग्राम होता है).

इसलिए, यदि आप ऐसे पेय की तलाश में हैं जो सुबह में आपके शरीर के अंगों को जगा सकता है तो कॉफी आपका जवाब है। हालांकि, अगर आप बस दिन की नींद को दूर करना चाहते हैं या खुद को एक शीतकालीन शाम को गर्म रखना चाहते हैं, तो चाय आपके लिए उपयुक्त विकल्प है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *