Mukesh Ambani Salary अभी भी मिलते हैं इतने, 10 साल से नहीं बढ़ी अंबानी की सैलरी

जानिए Mukesh Ambani Salary के बारे मे ,ये है भारत के सबसे अमीर आदमी का सालाना वेतन अभी भी…

Mewar News Mukesh Ambani Salary : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश धीरुभाई अंबानी ने लगातार 10साल अपना वेतन नहीं बढ़ाया है. कंपनी की  जारी हुई रिपोर्ट में भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी का सालाना वेतन अभी भी 15 करोड़ रुपए है.मुकेश अंबानी अपना वेतन नहीं बढ़ाने की इच्छा को जताया है.

Mukesh Ambani Salary

रिपोर्ट में बताया गया है कि Reliance Industries’ (RIL) Chairman and Managing Director मुकेश अंबानी का सालाना वेतन 15 करोड़ रुपए रखा गया है जो प्रबंधकीय स्तर पर Salary को मॉडरेट रखने की उनकी व्यक्तिगत मिसाल कायम करने की इच्छा को प्रदर्शित करता है.

Jio Giga TV का बड़ा कदम बदल देगा DTH का बाजार, इसलिए उखड़ जाएंगे कई कंपनियों के पांव

Mukesh Ambani Salary में भत्ते, वेतन के अतिरिक्त दिया जानेवाला धन (परिलब्धि), कमीशन और सेवानिवृति लाभ शामिल हैं.

फोर्ब्स पत्रिका (मार्च में प्रकाशित ) की सालाना सूची में मुकेश धीरुभाई अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बताए गए हैं. उनकी परि-संपत्ति 2018 में 40.1 अरब डॉलर बताई गई है.

सबकुछ जानें – कितना अलग होगा पहले वाले से New Version Of JioPhone

दुनिया के 2,208 अरबपतियों की सूची में वह 19वें स्थान पर शामिल हैं. वर्ष 2017 में वह 33वें स्थान पर शामिल थे.

How Much Is Mukesh Ambani Salary?

हा ये सच है देश के सबसे अमीर Businessman और Reliance Industries’ के मालिक मुकेश-धीरुभाई अंबानी का वेतन पिछले 10 सालों एक रुपए भी नहीं बढ़ी है। वहीं उनके सभी पूर्ण कालिक Director जिसमें उनके रिश्तेदार निखिल और हितल मेसवानी भी शामिल है के वेतन में वृद्धि दिखी है।

मुकेश अंबानी का वेतन 15 करोड़ रुपये है।  वहीं फोर्ब्स मैगजीन की सालाना सूची में अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बताए गए हैं।

अंबानी के रिश्तेदार निखिल और हितल मेसवानी का  2017-18 में बढ़कर 19.99-19.99 करोड़ रुपये पहुंच गया था जो 2016-17 में 16.85-16.85 करोड़ रुपए था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *