लॉन्च हुआ Oppo Realme 1 का सोलर रेड वेरिएंट हुआ

Oppo Realme 1 के 4GB वेरिएंट को 3 कलर के साथ खरीद सकेंगे। इसमें 6.0″ का फुल HD + IPS LCD डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2160 x 1080 Px है। यह स्मार्टफोन 2.0GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर पर चलता है.

Oppo Realme 1 Review In Hindi – Oppo की सब-ब्रांड कंपनी Realme ने हाल-ही में Realme – 1 के 4GB रैम वेरिएंट को Silver कलर के साथ पेश किया था। अब कंपनी ने 4GB+64GB वेरिएंट को सोलर Red कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर दिया है। इस की कीमत 10,990/- रूपए है और यह नया कलर वेरिएंट 3 जुलाई से ऑनलाइन Amazon इंडिया पर उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि मई में लॉन्च के समय यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स के साथ था। इसके 6GB रैम + 128GB internal storage वेरिएंट की कीमत 13,990/- रूपए है जबकि 3GB + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8990 रूपए है। इन दोनों वेरिएंट्स को को डायमंड ब्लैक और सोलर रेड कलर ऑप्शंस के साथ खरीदा जा सकता है। लेकिन बाद में लॉन्च हुए इसके 4GB+64GB वेरिएंट को ब्लैक,सोलर रेड, डायमंड,और सिल्वर 3 कलर ऑप्शंस के साथ खरीद सकते है।

बात करें Realme 1 के स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 6.0″ का फुल HD + IPS LCD फुलस्क्रीन Display है जिसका Screen रेज्योलेशन 2160 x 1080 Px है। इसके साथ ही इसमें 2.0GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर, 3GB/4GB/6GB रैम और 32GB/64GB/128GB internal storage की सुविधा है, जिसे Micro SD-Cardर्ड स्लॉट के माध्यम से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें AI बैटरी मैनेजमेंट क्षमताओं के साथ 3410mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है .

Oppo Realme 1 Review In Hindi

यह Smartphone एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ ColorOS5.0 यूजर इंटरफेस पर आधारित है। कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी थी कि Oppo Realme 1 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड ओरियो OS से एक कदम आगे लेटेस्ट एंड्रॉयड P भी मिलेगा। कंपनी द्वारा इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि यह Update कब तक मिलेगा।

Oppo Realme 1 Review In Hindi

Oppo Realme 1 Review In Hindi में बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 13-Px का रियर कैमरा दिया गया है जोकि PDAF, बोके इफेक्ट, AI ब्यूटीफिकेशन और AR स्टिकर्स, पोर्ट्रेट मोड etc. फीचर्स की खूबी के साथ है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा पोर्ट्रेट मोड के साथ दिया गया है जोकि AI और मशीन लर्निंग आदि की खूबी के साथ है। कंपनी के अनुसार इस कैमरा में मशीन लर्निंग Face के 296 रेक्गोनेशन फेस पॉइंट्स को पहचानकर और उसके हिसाब से स्किन टोन, स्किन कलर, उम्र और की पहचान कर फोटो में बदलाव करता है।

अब 11,999 रूपए शुरुआती कीमत के साथ ऑनर 7X उपलब्ध

इसके अलावा, Realme 1 में Face अनलॉक फीचर की सुविधा दी गई है जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इससे केवल 0.1 Second में ही फोन अनलॉक हो जाता है। हालांकि इसमें फिंगरप्रिंट की सुविधा नहीं है। इसके अलावा, कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, माइक्रो USB , Bluetooth 4.2, FM रेडियो, वाईफाई और Dual SIM स्लॉट आदि की सुविधा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *