PM Modi Jaipur- लोग अब कहने लग गये हैं कांग्रेस को ‘बेलगाड़ी’, उनके तमाम नेता बेल पर बाहर हैं

PM Modi Jaipur  में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा हम सबपर अपना स्नेह बरसाता रहा है राजस्थान.

Mewar News : PM Modi Jaipur में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि  हमेशा हम सब पर अपना स्नेह बरसाता रहा है राजस्थान . यहां भक्ति और शक्ति  का संगम है. राजस्थान हमेशा से देश को प्रेरणा देता रहा है. बीते 4 सालों में दोगुनी गति से विकास के पथ पर बढ़ा है. राज्य सरकार और केंद्र  निरंतर प्रयास कर रही हैं. 2100 cr. से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करने का अवसर मिला है. ये सारे प्रोजेक्ट जीवन को सुगम बनाने वाले हैं. 4वर्ष पहले की स्थिति आप भूले नहीं होंगे. वह भूलना नहीं चाहिए किन परिस्थितियों में वसुंधरा जी को सरकार की बागडोर मिली थी . नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ थी. PM Modi Jaipur में कहा कि अब न चीजें अटकती हैं, न लटकती हैं और न ही भटकती हैं विकास का काम हो रहा है. हमारा एक ही एजेंडा रहा है.

PM Modi Jaipur

जब सोनिया गांधी ने कहा- ‘मेरे बच्चे सड़कों पर भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में नहीं आएंगे’

PM Modi ने कहा कि कौन सी योजनाएं हैं और कैसे उसका लाभ लिया जा सकता है यह अब सभी जानते हैं . जनता जनार्दन का सरकारी मशीनरी पर दबाव पैदा हुआ है . अफसरों को अब काम करना पड़ रहा है. बीते चार वर्षों में जो योजनाएं बनी हैं उनके केंद्र में  माताएं-बहनें, गरीब, और  किसान वंचित हैं.  किसानों की आय को सरकार दोगुना करने के लक्ष्य पर काम कर रही है. अब तक देश में 14 करोड़ 50 लाख से ज्यादा स्वाइल हेल्थ कार्ड किसानों को दिये जा चुके हैं. इसकी वजह से वैज्ञानिक तरीके से खेती आसान हुई है और उत्पादन में लाभ दिख रहा है. सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को लागत का डेढ़ गुना पूरा करने का अपना वादा पूरा किया है. 

PM Modi Jaipur में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 

  • सरकार बीज से लेकर बाजार तक की व्यवस्था पर काम कर रही है. केंद्र सरकार फसलों की खरीदारी के लिए भी हर तरह के कदम उठा रही है.
  • साफ नियत, सही विकास के कारण एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 5 करोड़ लोग गरीबी से मुक्त हुए हैं. 
  • उन्होंने कहा कि वसुंधरा जी की सरकार ने तमाम सराहनीय प्रयास किए हैं, राजस्थान के 70 लाख लोगों को सुरक्षा बीमा योजना का कवच मिला है.
  • गांव और शहर में 4 हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट पूरे कर लिए गए हैं.पीएम ने कहा कि आज जो काम हो रहे हैं वो पहले भी हो सकता था, लेकिन पहले की सरकारों की नियत सब जानते हैं.
  • गरीब को सशक्त करने के लिए सरकार और ज्यादा ध्यान दे रही है.
  • PM Modi ने Jaipur में  कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस को अब ‘बेलगाड़ी’ कहा जाने लगा है. उनके कई नेता आजकल बेल यानी जमानत पर बाहर है. PM Modi ने कहा कि राजस्थान के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को सबक सिखाएंगे. विपक्षियों ने सेना पर भी सवाल उठाने का काम किया है. ये पहले कभी नहीं हुआ.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *