Rajasthan Opinion Poll 2018: कौन जीतेगा राजस्थान चुनाव ?

Rajasthan Opinion Poll 2018 – BJP VS Congress

Mewar News Rajasthan Opinion Poll 2018 : 2019 के चुनावों के परिणामस्वरूप, राजस्थान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि राज्य लोकसभा चुनाव 2019 के भव्य वित्त से पहले चुनाव के लिए जा रहा है.राजस्थान के पास वैकल्पिक शर्तों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सत्ता देने का इतिहास रहा है. बीजेपी सरकार वर्तमान में राजस्थान राज्य पर शासन कर रही हैं और यदि इतिहास की और देखा जाए तो कांग्रेस राजस्थान में वापसी करेगी क्यूकी यहा बारी बारी सरकार बनाने का इतिहास रहा है और एसा होता है तो इससे General elections 2019 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका मिलेगा.

PM Modi Jaipur- लोग अब कहने लग गये हैं कांग्रेस को ‘बेलगाड़ी’, उनके तमाम नेता बेल पर बाहर हैं

 हिमाचल प्रदेश और गुजरात में BJP की जीत के बाद, जनता है उत्सुकता से यह देखने का इंतजार है कि क्या BJP राजस्थान में वापिस जीत को दोहरा सकती है जैसे कि पिछले चुनावों में उन्होंने किया था।

राजस्थान में बीजेपी सरकार का कार्यकाल 20 जनवरी, 201 9 को समाप्त होता है। दिसंबर 2018 में चुनावों की तारीख तय की गई है (Opinion Poll 2018 Rajasthan)

Rajasthan Opinion Poll 2018

Rajasthan Opinion Poll – राजस्थान के उपचुनाव चुनाव 2018 में राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों में मंडलगढ़ में 2 9 जनवरी 2018 को आयोजित 2018 में कांग्रेस ने स्पष्ट रूप से तीनों सीटों में बीजेपी को हराकर जीत हासिल की। कुल मिलाकर, कांग्रेस ने दो संसदीय सीटों और एक विधानसभा सीट जीती, जिसमें सत्ताधारी पार्टी को भारी अंतर से हराया। इससे General elections 2019  से पहले कांग्रेस का मनोबल बढ़ेता दिखेगा ।

Rajasthan Opinion Poll 2018 – किसकी होगी सरकार?

इसके अलावा, राजपूत समूह कुछ विषयो पर वसुंधरा राजे की सरकार से खुश नहीं रहे हैं . इसका प्रभाव भी देखा जा सकता है, इससे बीजेपी चिंतित हो सकती है, क्योंकि बीजेपी कर्नाटक में सरकार नहीं बना सकती है और अब अगर राजस्थान अपने हाथ से चला जाता है, तो 201 9 के चुनाव बीजेपी के लिए कैकवॉक नहीं हो सकते थे। राजस्थान में एक जीत कांग्रेस को 201 9 के चुनावों के करीब एक कदम उठाएगी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 200 सीटों के लिए आयोजित किया जाएगा। पिछले चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने कुल 163 सीटें जीती थीं, जो इससे पहले चुनाव में जीती थीं उससे 84 सीटें ज्यादा थीं। जबकि कांग्रेस केवल 21 सीटों पर जीत हासिल कर सकती थी, जो इससे पहले चुनाव में जीते गए 75 सीटों से कम थी।Opinion Poll 2018 Rajasthan

इस Rajasthan Opinion Poll 2018 में भाग लेने के लिए हमे कॉमेंट करे और 2018 में होने वाले राजस्थान के विधानसभा चुनाव जीतने की उम्मीद रखने वाले लोगों के बारे में आपके विचारों को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *