Whatsapp Feature Forward Message Indicator : खबर झूठी है या सच्ची पता चलेगा अब

आज ‘Whatsapp Feature Forward Message Indicator’ सेवा की शुरुआत की.

Today Whatsapp has officially introduced the New Whatsapp Feature Forward Message Indicator.इस New Feature से अब किसी भी यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि उसे प्राप्त हुआ संदेश सही है या किसी अन्य के मेसेज को उसे फॉरवर्ड किया गया है. कंपनी ने ऐसा देश में अफवाह फैलने ,झूठी खबरों और गलत जानकारी से Customer को बचाने के लिए किया है. अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन भी कंपनी ने इसके लिए आज दिए हैं. कंपनी पहले से ही देश में अफवाहें और भ्रामक बाते फैलने को लेकर विवादों में घिरी है.

व्हाट्सऐप पर भेजे हुए मैसेज को ऐसे करें गायब

कंपनी ने एक अखबारों में पूरे पेज के विज्ञप्ति में जानकारी दी कि Whatsapp पर कौन-से संदेश उसे फॉरवर्ड किये गये हैं अब ग्राहको को यह पता चल जाएगा . इस सेवा से Whatsapp Group में एक-दूसरे के साथ बातचीत करने में सरलता होगी. Whatsapp Feature Forward Message Indicator से यह भी पता चलेगा उसे भेजा गया संदेश उन्होंने ही लिखा है या कहीं और से आया है.

Whatsapp Feature Forward Message Indicator के लिए अपना Whatsapp Update करना होगा

Whatsapp Feature Forward Message Indicator

Whatsapp Company  ने कहा, ‘आपकी सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित है. हम आपको फॉरवर्ड किए गए संदेशों को Share करने से पहले एक बार सोचने की सलाह देते हैं.देश के कई इलाकों में Whatsapp पर प्रसारित ‘बच्चा चोरी’ की झूठी खबरों, अफवाहों की वजह से भीड़ के पीट-पीट कर लोगों को जान से मार देने की कई हालिया घटनाएं हुई हैं.

सबकुछ जानें – कितना अलग होगा पहले वाले से New Version Of JioPhone

इस तरह की अफवाहे रोकने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने वाट्सऐप को ज्यादा जिम्मेदारी लेने के लिए कहा था. फेसबुक के मालिकाना वाले वाट्सऐप ने लोगों को झूठी खबरों से बचने की सलाह प्रमुख समाचार पत्रों में पूरे-पूरे पृष्ठ के विज्ञापन देकर दी है .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *