Whatsapp to cap message forwarding to 5 chats in India

Whatsapp Forward Messages Limit : आज व्हाट्सएप ने कहा कि भारत में अपने user को एक बार में पांच से अधिक चैट Forward करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और प्लेटफार्म पर फर्जी संदेशों के संचलन को कम करने के प्रयासों के तहत कंपनी मीडिया संदेशों के बगल में दिखाई देने वाले quick forward button को हटा देगी .

Whatsapp Forward Messages Limit 5 chats in India

एक ब्लॉगस्पॉट में, व्हाट्सएप ने नोट किया कि भारत में इसके उपयोगकर्ता दुनिया के किसी अन्य देश की तुलना में अधिक संदेश, फोटो और वीडियो अग्रेषित करते हैं. फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वैश्विक स्तर पर एक बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 200 मिलियन से अधिक भारत में हैं.

Whatsapp Forward Messages Limit

आज, हम Whatsapp Forward Messages Limit करने के लिए एक परीक्षण शुरू कर रहे हैं जो व्हाट्सएप का उपयोग कर हर किसी के लिए लागू होगा. भारत में हम एक बार में पांच चैट की निचली सीमा का भी परीक्षण करेंगे और हम मीडिया के बगल में quick forward button हटा देंगे.

Whatsapp Feature Forward Message Indicator : खबर झूठी है या सच्ची पता चलेगा अब

व्हाट्सएप को नकली खबरों पर भारतीय सरकार से झटका लगा है और झूठी सूचना अपने संदेश मंच पर प्रसारित की जा रही है. इस तरह के संदेशों ने देश भर में झुकाव के कई मामलों को ट्रिगर करते हुए भीड़-क्रोध को उकसाया है.कल, सरकार ने व्हाट्सएप को दूसरी बार नोटिस दिया कि वह नकली खबरों के खतरे को रोकने के लिए प्रभावी समाधान के साथ बाहर निकलने के लिए कह रहा है.

World emoji day: आपको पता है भारत मे इस इमोजी का होता है सबसे ज्यादा इस्तेमाल

इसने कंपनी को चेतावनी दी कि अफवाहों के प्रसार के लिए उपयोग किए जाने वाले माध्यमों को abettors के रूप में माना जा सकता है और यदि वे मूक दर्शक बने रहते हैं तो कानूनी परिणामों का सामना कर सकते हैं.

हालांकि कंपनी ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है, लेकिन ब्लॉगपोस्ट ने कहा कि कंपनी का मानना ​​है कि इन परिवर्तनों – जिन्हें हम मूल्यांकन करना जारी रखेंगे –Whatsapp Forward Messages Limit व्हाट्सएप को जिस तरह से डिजाइन किया गया था: एक निजी संदेश ऐप रखने में मदद करेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *